Breaking News

शहर के सभी छठ घाटों की साफ-सफाई शुरू, रास्ते को भी किया जा रहा समतल




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरूआत बुधवार को नहाय-खाय के साथ हो गया है. इस बीच छठ को लेकर विभिन्न छठ घाटों की साफ-सफाई भी शुरू हो गया है. इधर नगर सभापति सीता कुमारी ने बताया है कि नगर परिषद क्षेत्र में महापर्व छ्ठ को लेकर शहर के  वार्ड नंबर 26 के बलुआही घाट, वार्ड नंबर 24 के अघोरी स्थान घाट, छठ मंदिर घाट, गायत्री मंदिर घाट, सीढ़ी घाट, दान नगर घाट एवं राजेंद्र सरोवर का सफाई कार्य चल रहा है. इस क्रम में मुख्य मार्ग से लेकर घाट तक जाने वाले कच्चे रास्ते को समतल कर दुरुस्त किया जा रहा है. 

साथ ही उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिए नगर परिषद के सभी सात घाटों पर पर्याप्त रौशनी की व्यवस्था किया जायेगा और पानी के अंदर बैरिकेटिंग, महिलाओं के लिए वस्त्र बदलने का स्थान बनाया जायेगा. साथ ही सीसीटीवी कैमरा, सेवा शिविर आदि लगाया जायेगा. जिसके मद्देनजर नगर कार्यपालक पदाधिकारी सभी घाटों पर मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

उधर नगर कार्यपालक पदाधिकारी राजीव कुमार गुप्ता ने बताया है किसभी घाटों पर सफाई का कार्य लगभग पूर्ण कर लिया गया है और घाट तक जाने वाले रास्ते को अतिरिक्त मजदूर रखकर समतल किया जा रहा है. इस क्रम में जहां जेसीबी की जरूरत पड़ रही है वहां जेसीबी से कार्य कराया जा रहा है. साथ ही लाइटिंग व टेंट का काम भी आरंभ कर दिया गया है और सभी कार्यों को जल्द ही पूर्ण कर लिया जायेगा.

Check Also

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

error: Content is protected !!