Breaking News

मतदान में भागीदारी बढ़ाने को लेकर स्वीप की गतिविधियां हुई तेज




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : जिले में 03 नवंबर को होने वाले मतदान में मतदाताओं की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित कराने को लेकर स्वीप कोषांग व आई.सी.डी.एस. के द्वारा लगातार मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इस क्रम में मंगलवार को परबत्ता व बेलदौर विधानसभा क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक पार्थ सारथी मिश्र की उपस्थिति में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत स्वीप कोषांग के वरीय प्रभारी उपविकास आयुक्त अभिलाषा शर्मा व डीपीओ, आईसीडीएस नीना सिंह के नेतृत्व में परबत्ता प्रखंड में आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिकाओं के द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. कार्यक्रमों के पहले चरण में परबत्ता प्रखंड कार्यालय से आंगनबाड़ी सेविकाओं के द्वारा जागरूकता स्लोगन लिखे कागज की टोपी व पट्टा पहनकर रैली निकाली गई. साथ ही आंगनबाड़ी सेविकाओं के द्वारा छाता पर मतदाता जागरूकता संबंधि संदेश को लगा कर भी रैली का आयोजन किया गया. दोनों ही रैली को परबत्ता व बेलदौर विधानसभा क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक पार्थ सारथी मिश्र, उपविकास आयुक्त अभिलाषा शर्मा ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया.



उधर आंगनबाड़ी सेविकाओं के द्वारा पार्थ सारथी मिश्र की उपस्थिति में परबत्ता प्रखंड कार्यालय के पास अवस्थित तालाब के किनारे मतदान केंद्रों पर दी जाने वाली सुविधाओं को दर्शाती मनमोहक रंगोली बनाई गई और साथ ही 3 नवंबर को होने वाले मतदान को प्रदर्शित करती श्रृंखला भी बनाई गई. इस दौरान जिले के युवा गायक आदर्श कुमार द्वारा स्वलिखित मतदाता जागरूकता गीत गाया गया और लोगो से मतदान में भाग लेने की अपील की गई.



सामान्य प्रेक्षक पार्थ सारथी मिश्र ने परबत्ता व बेलदौर परबत्ता में बने आदर्श आंगनबाड़ी केंद्र का भी दौरा किया. वहीं आंगनबाड़ी सेविका सुलेखा देवी, नीतू कुमारी व सहायिका रेखा देवी के द्वारा स्थानीय भाषा में मतदाता जागरूकता संबंधी संदेश देती लोक गीतों को प्रस्तुत किया गया. इस अवसर पर सामान् प्रेक्षक ने लोगों से मतदान में भागीदारी निभाने की अपील किया. मौके पर एडीएसएस, परबत्ता के सीओ, सीडीपीओ आदि उपस्थित थे.

Check Also

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

error: Content is protected !!