Breaking News

जयंती पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री भोला पासवान शास्त्री किये गए याद




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : जिले के सदर प्रखण्ड के संसारपुर स्थित अनुसूचित जाति मध्य विद्यालय परिसर में भारत सरकार के पूर्व मंत्री व बिहार पूर्व मुख्यमंत्री भोला पासवान शास्त्री की जयंती मनाई गई. जयंती समारोह का उद्घाटन जिला शिक्षा पदाधिकारी राजदेव राम तथा प्रोफेसर तरूण प्रसाद ने संयुक्त रूप से  दीप प्रज्वलित कर किया. जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवा निवृत शिक्षक रामलखन प्रसाद पासवान एवं मंच संचालन दलित युवा संग्राम परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष आचार्य राकेश पासवान शास्त्री ने किया. वहीं आगत अतिथियों का स्वागत मध्य विद्यालय रामगंज संसारपुर के प्रधानाध्यापक बालकिशोर पासवान के द्वारा पुष्प भेंट कर किया गया. साथ ही आयोजन समिति के द्वारा शॉल भेंट किया गया. इस अवसर पर स्वर्गीय शास्त्री के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया गया. 

मौके पर संबोधित करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी राजदेव राम ने कहा कि भोला पासवान शास्त्री वास्तव में भोला थे. साथ ही वे एक बेहद ईमानदार और देश भक्त थे. जिन्होंने गरीबी की आग में तप कर अध्ययन किया और उनसे आज के पीढ़ियों के युवाओं को सिख लेने की जरूरत है. वहीं प्रोफेसर तरूण प्रसाद ने स्वर्गीय शास्त्री के जीवन वृतांत पर विस्तृत रूप से चर्चा करते हुए कहा कि उनकी जीवनी अनुकरणीय है और सही मायने में वे एक महान व्यक्तित्व के धनी महापुरुष थे. साथ ही उन्होंने शिक्षा की महत्ता पर वक्तव्य रखते हुए  दलित समाज को शिक्षित होने पर बल दिया.

इस अवसर पर दलित युवा संग्राम परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष आचार्य राकेश पासवान शास्त्री ने भोला पासवान शास्त्री को बिहार का गौरव और महान विभूति बताते हुए कहा कि गुदरी के लाल व विकास पुरुष भोला पासवान शास्त्री की प्रतिमा पटना के धरती पर अधिष्ठापन नहीं करना दलितों के साथ अपमान है. साथ ही उन्होंने कहा कि जबतक हमारा समाज  शिक्षित, संगठित नहीं होगा तबतक उन्हें अपमान का घूंट पीकर जीना ही पड़ेगा.

मौके पर सेवा निवृत अंचल अधिकारी सत्यनारायण पासवान, सेवा निवृत शिक्षक कवि सूर्य कुमार पासवान, शिक्षक श्रवण पासवान, जय प्रकाश पासवान, सिकेन्द्र पासवान, डा पुरातन गांधी, बिहार नगर ग्राम कल्याण परिषद् के अध्यक्ष अरूण कुमार वर्मा, धर्मेन्द्र पासवान, बामसेफ के राजकमल यादव, मूल निवासी संघ के कुन्दन यादव, बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष मोहम्मद तमिजुद्दीन, रामसुचित पासवान, नारायण पासवान आदि उपस्थित थे.

Check Also

19 सूत्री मांगों को लेकर मुखिया संघ का आंदोलन, सीएम के नाम डीएम को सौंपा ज्ञापन

19 सूत्री मांगों को लेकर मुखिया संघ का आंदोलन, सीएम के नाम डीएम को सौंपा ज्ञापन

error: Content is protected !!