Breaking News

बेलदौर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस का निकला ‘रोजगार दो रथ’




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : कांग्रेस के द्वारा बेलदौर विधानसभा क्षेत्र में ‘रोजगार दो’ यात्रा की शुरुआत की गई. इस क्रम में एक ‘रोजगार दो रथ’ यात्रा गोगरी प्रखंड के बन्नी, समसपुर, झिकटिया, बोरना, महेशखुंट, नौरंगा होते हुए पकरैल तक और दूसरा बेलदौर प्रखंड के उसरहा से तेलिहर, बेला नवादा, पिरनगरा, माली, कंजरी होते हुअ महिनाथनगर तक निकला.

मौके पर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव डॉ चंदन यादव ने कहा कि केंद्र और राज्य की वर्तमान सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण आज देश और प्रदेश में बेरोजगारी की समस्या पैदा हो चुकी है. साथ ही उन्होंने कहा कि आज़ादी के बाद बेरोजगारी का इससे बड़ा संकट नहीं पैदा हुआ था. वहीं उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का हर साल दो करोड़ रोजगार देने का वादा कर नौजवानों के साथ धोखा किया गया है. स्थिति यहां तक बन गई है कि कोरोना काल में हर माह करोड़ों लोग बेरोजगार हो रहे हैं. इस कड़ी में सिर्फ अप्रैल माह में 12 करोड़ 2 लाख लोग अपने रोजगार को खो चुके हैं. 

कांग्रेस नेता ने कहा कि बिहार में 5 लाख पद पुलिस, स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों में खाली है. दूसरी तरफ जब युवा रोजगार की मांग करते हैं तो उन्हें लाठियों से पीटा जाता है और उन्हें गिरफ्तार करके उनकी आवाज को दबाने का प्रयास किया जाता है. कार्यक्रम में चौथम कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष विनय कुमार सिंह, गोगरी कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष सुरेश प्रसाद सिंह, पिछड़ा वर्ग के जिलाध्यक्ष अविनाश निषाद, एनएसयूआई के प्रदेश सचिव नवीन कुमार, ललन निषाद, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष नितिन पटेल, आनंद, अमित पटेल, रूपेश पटेल आदि शामिल थे.

Check Also

भाकपा नेता जगन्नाथ दास का निधन, पार्टी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर

भाकपा नेता जगन्नाथ दास का निधन, पार्टी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर

error: Content is protected !!