Breaking News

विशेष अभियान : 3764 महिलाओं ने मतदाता सूची में नाम दर्ज के लिए भरा फॉर्म 6




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : जिले में पिछले चुनावों में Gender Ratio तथा कई मतदान केन्द्रों पर मतदान का प्रतिशत कम होने के मद्देनजर आसन्न विधानसभा चुनाव  में Gender Ratio व मत प्रतिशत बढ़ाने संबंधित जिला निर्वाचन पदाधिकारी आलोक रंजन घोष के निर्देश पर निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी (ERO) एवं सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियों (AERO)| के द्वारा मतदान केन्द्रों पर विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इस क्रम में छूटे हुए महिला मतदाताओं एवं पूर्व के चुनाव में कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज करने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है.

अभियान के तहत छूटे हुए महिला निर्वाचकों से प्रपत्र 6 मतदान केन्द्रों पर संबंधित बीएलओ के द्वारा प्राप्त किया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार अबतक इस विशेष अभियान के तहत जिले के चारों विधानसभा में कुल 3764 फॉर्म 6 महिलाओं के द्वारा भरे गए हैं. 

जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा कल से प्रारंभ किये गए मतदाता जागरूकता रथ आज भी विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में मतदाताओं के बीच जागरूकता के लिए प्रचार-प्रसार में लगी रही. साथ ही सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी  मतदाता सूची में नाम दर्ज नहीं रहने वाले महिला मतदाताओं का नाम जुड़वाने एवं उन्हें जागरूक करने के लिए आंगनबाड़ी सेविका, जीविका दीदी आदि की मदद से छूटे हुए महिला मतदाताओं को संबंधित मतदान केन्द्रों पर जाने को प्रेरित कर रही हैं.

……….

विशेष अभियान के तहत महिला से मतदाता सूची में नाम जोड़ने हेतु विहित प्रपत्र में आवेदन प्राप्त करते समय सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने, मास्क व सेनेटाइजर का प्रयोग, साबुन से हाथ धोने आदि जैसे कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशका अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा गया है.

Check Also

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

error: Content is protected !!