Breaking News

विभिन्न मांगों को लेकर AISF कार्यकर्ताओं ने रखा एक दिन की भूख हड़ताल




लाइव खगड़िया : ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के आह्वान पर राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत रविवार को शहर के बापू पार्क बलुआही स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष जेईई मेंस -नीट एवं नेट सहित सभी परीक्षाएं स्थगित करने, विश्वविद्यालय की परीक्षा में छात्रों को प्रमोट करने, 6 महीने का स्कूल फीस, रूम रेंट एवं बिजली बिल माफ करने, निजीकरण पर रोक लगाने, बड़े निजी अस्पतालों का राष्ट्रीयकरण करने आदि मांगो को लेकर छात्रों ने एक दिवसीय भूख हड़ताल रखा.

वहीं एआईएसएफ के जिलाध्यक्ष अभिषेक कुमार की अध्यक्षता में एक सभा का भी आयोजन किया गया. मौके पर संगठन के जिला सचिव रजनीकांत कुमार ने संबोधित करते हुए जेईई मेंस, नीट एवं नेट की परीक्षा लेने का फरमान वापस लेने की मांग की गई. साथ ही उन्होंने कहा कि इस कोरोना महामारी जैसे समय में परीक्षा आयोजित करने से आर्थिक रूप से संपन्न कुछ विद्यार्थी ही भाग ले पाएंगे और सभी छात्रों को परीक्षा देने का अवसर नहीं मिल पाएगा. 

वहीं जिला उपाध्यक्ष रौशन कुमार राज ने कहा कि एआईएसएफ ने कोरोना काल में परीक्षा नहीं लेने एवं विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में भी छात्रों को प्रमोट करने की मांग को लेकर आंदोलन किया था. लेकिन सरकार केवल मैट्रिक व इंटर के विद्यार्थियों को प्रमोट करने का निर्णय लिया. जबकि राज्य परिषद सदस्य प्रशांत सुमन ने कहा कि 6 माह का स्कूल फीस, रूम रेंट एवं बिजली बिल माफ करने की संगठन की मांगो को सरकार गंभीरता से नहीं ले रही है. ऐसे में एआईएसएफ चरणबद्ध आंदोलन चलाएगी.

……….

भूख हड़ताल में सहायक जिला सचिव केशव कुमार, किशन कुमार, संतोष कुमार, श्यामसुंदर कुमार, बिट्टू कुमार, प्रिंस कुमार, नीतीश कुमार, रामाकांत कुमार, अटल कुमार आदि मौजूद थे.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!