Breaking News

…और रातभर चलती रही बांध को कटाव से बचाने की जद्दोजहद




लाइव खगड़िया : जिले के सदर प्रखंड के ओलापुर गंगौर और चांदपुरा के बीच बूढ़ी गंडक नदी के बांध में कटाव की खबर से गुरूवार की शाम अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया. मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों की भीड़ कटाव स्थल पर जमा हो गई और लोगों के बीच दहशत का माहौल बन गया.

उधर बांध की स्थिति खराब होने सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी भी हरकत में आये. मौके पर जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष, एसपी मीनू कुमारी, एसडीओ धर्मेन्द्र कुमार सहित बीडीओ, सीओ व बाढ़ प्रमंडल के अधिकारी पहुंचे और बांध को बचाने की कवायद शुरू कर दी गई.



बताया जाता है कि बांध का अधिकांश हिस्सा कट चुका है. इस बीच विभागीय स्तर से तत्काल शुरू किये गये कटावरोधी कार्यों में स्थानीय लोगों का भी भरपूर साथ मिला और तटबंध के कटाव वाले हिस्से में बड़ी संख्या में बोरी डालकर पानी के रफ्तार को शांत किया जा सका. बहरहाल कटाव स्थल पर कटावरोधी कार्य जारी है और जिले के वरीय अधिकारी स्थिति पर नजर बनाये हुए हैं.

उधर कटाव स्थल पर हालात बदलने के लिए रातभर जद्दोजहद चलती रही. इस बीच डीएम सहित जिले के कई अधिकारी मौके पर मौजूद रहे. सुबह की नई किरणों के साथ एक नई उम्मीद भी जगी और खतरे को कम किये जाने में कामयाबी मिली. मामले पर जिलाधिकारी ने बताया है कि यदि सब कुछ तय योजना के अनुरूप चला तो समस्या भी टल जायेगी. उन्होंने बताया है कि टीम बाढ़ रोधी कार्य में लगी हुई है. बावजूद इसके लोगों को एतियातन सतर्क रहने की जरूरत है.

Check Also

50 हजार का इनामी कटघरा दियारा से गिरफ्तार

50 हजार का इनामी कटघरा दियारा से गिरफ्तार

error: Content is protected !!