प्राइवेट स्कूल के खिलाफ फूटा अभिभावकों का गुस्सा,पढ़ाई नहीं तो फीस भी नहीं – Live Khagaria
Breaking News

प्राइवेट स्कूल के खिलाफ फूटा अभिभावकों का गुस्सा,पढ़ाई नहीं तो फीस भी नहीं




लाइव खगड़िया : जिले के विभिन्न प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों की एक बैठक गुरूवार को शहर के मेन रोड स्थित श्री माई जी ठाकुरबाड़ी के प्रांगण में आयोजित किया गया. जिसकी अध्यक्षता राकों पंचायत के पूर्व मुखिया एवं संचालन मुकेश कुमार सिंह ने किया. वहीं पूर्व मुखिया ने अपने संबोधन में कहा कि प्राइवेट स्कूल के संचालकों से लॉकडाउन के दौरान की फीस नहीं लेने का अनुरोध किया गया था. बावजूद इसके स्कूल संचालकों के द्वारा संवेदनहीनता एवं तानाशाही दिखाते हुए फीस के लिए बच्चों सहित अभिभावकों को परेशान किया जा रहा हैं. ऐसे में प्राइवेट स्कूल संचालकों के खिलाफ एकजुट होकर आर-पार की लड़ाई लड़ने की जरूरत है.

मौके पर मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी ने कहा कि वर्षों से जिला सहित प्रदेश भर में प्राइवेट स्कूल के संचालकों द्वारा मनमानी किया जा रहा है. स्कूल  फीस के नाम पर विभिन्न प्रकार का शुल्क लिया जाता है. जिसका बच्चे के पढ़ाई एवं उसके सुविधा से दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं होता है. उन्होंने स्कूल संचालकों को चेतावनी देते हुए कहा कि री-एडमिशन , विकास शुल्क, मिसलेनियस, स्मार्ट क्लास आदि के नाम पर अभिभावकों के साथ आर्थिक शोषण अविलंब बंद करें. साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन से समस्या के समाधान की दिशा में सार्थक पहल करने का अनुरोध किया. 

बैठक के दौरान सामाजिक कार्यकर्ता परमेश कुमार, संजय यादव, मधु पटवा, रोशन कुमार राणा, मोहम्मद डब्लू, विक्की झा, वरुण कुमार यादव, अरुण कुमार, शशि शेखर, चंद्रशेखर कुमार, नितीश कुमार, नीरज कुमार, महेंद्र राय, सतीश कुमार आदि ने कहा कि जब तक बच्चा स्कूल की पढ़ाई शुरू नहीं करेगा तब तक किसी भी तरह का फीस नहीं दिया जाएगा. वहीं अभिभावकों से भी आह्वान किया गया कि वे फीस जमा नहीं करें. साथ ही मामले को लेकर किसी भी सीमा तक जाने की बात कही गई और प्राइवेट स्कूल पेरेंट्स  एसोसिएशन का गठन किया गया. जिसका संयोजक नागेंद्र सिंह त्यागी को बनाया गया. जबकि अध्यक्ष की जिम्मेदारी पूजा यादव को दिया गया. इसी तरह सहसंयोजक प्रवेश कुमार, संजय यादव व मुकेश सिन्हा, प्रचार प्रभारी  रोशन कुमार राणा, शशि शेखर, विक्की झा को बनाया गया.

Check Also

कपड़ा धोने के दौरान नहर में डूबने से 38 वर्षीय युवक की मौत

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के बेलदौर प्रखंड में सोमवार को नहर के …

error: Content is protected !!