Breaking News

स्टांप डिजाइनिंग प्रतियोगिता के लिए 27 तक करें आवेदन




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : कोविड-19 को लेकर लॉकडाउन के बीच बिहार डाक प्रमंडल ने ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजन करने का निर्णय लिया है. जिसके तहत प्रतिभागियों को घर में रहकर ही अपने पेंटिंग कला को प्रदर्शित करना है. बताया जाता है कि स्वतंत्रता दिवस को यादगार बनाने लिए भारतीय डाक विभाग ने स्टांप डिजाइनिंग प्रतियोगिता का आयोजन कर रही है. प्रतियोगी इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 27 जुलाई तक आवेदन जमा कर सकते हैं. उक्त जानकारी बेगुसराय प्रमंडल डाक अधीक्षक अरविंद  कुमार सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए दिया है.

प्रतियोगिता में देश भर के लोग भाग ले सकते है.  प्रतियोगिता के माध्यम   से रचनात्मकता अनुभव व कल्पना को सही दिशा दिया जा सकता है. उन्होंने बताया है कि प्रतियोगिता की थीम ‘भारत में यूनेस्को के सांस्कृतिक विश्व विरासत स्थल’ है. जिसमें देश का हर उम्र का व्यक्ति भाग ले सकता है. 

इस संबंध में जानकारी देते हुए डाक प्रमंडल अधीक्षक अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि फिलाटेली हमारे रचनात्मक सोच को विकसित करता है और साथ ही ज्ञानार्जन का एक महत्वपूर्ण और विशाल स्रोत है. प्रतिभागियों को अपने द्वारा डिजाइन की गई प्रतिबिंब डिजाइन थीम युनेस्को वर्ल्ड हैरिटेज की साइट इंडिया कल्चर बेवसाइट पर अपलोड करना होगा.

तस्वीरें भेजने की आखिरी तरीख 27 जुलाई

गुम हो रही डाक टिकट को जीवत करना प्रतियेगिता का मुख्य उद्धेश्य बताया जाता है. प्रतिभागी 27 जुलाई तक बेवसाइट पर तस्वीर अपलोड कर सकते हैं. प्रतियोगिता में अव्वल रहने वाले प्रतिभागियों को प्रथम पुरस्कार के रूप में 50 हजार रूपए, द्वितीय पुरस्कार के तौर पर 25 हजार रूपए, तृतीय पुरस्कार के तहत 10 हजार रूपए और सांत्वना पुरस्कार के तौर पर 5 हजार रूपए दिए जाएंगे.

Check Also

उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ संपन्न

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : लोक आस्था का महापर्व शनिवार की सुबह उदयीमान सूर्य …

error: Content is protected !!