टिक टॉक की जगह आ गया है देसी एप्प ‘लाइव मी’, अब जमकर करें मस्ती – Live Khagaria
Breaking News

टिक टॉक की जगह आ गया है देसी एप्प ‘लाइव मी’, अब जमकर करें मस्ती




लाइव खगड़िया : : भारत सरकार की तरफ से चीनी एप्स को बंद करने के बाद सबसे ज्यादा परेशान दिख रहे हैं टिक टॉक बनाने वाले वह कलाकार जो टिक टॉक के स्टार बन चुके थे. इनके महीने की कमाई टिक टॉक के जरिए आती थी. टिक टॉक को उन्होंने अपना करियर बना लिया था और टिक टॉक ने ही उनकी एक अलग पहचान बना दी थी. उनके अलग फैन फॉलोअर्स थे. वह एक स्टार की जिंदगी जीने लगे थे और टिक टॉक बंद होने के बाद उन्हें लग रहा था कि वह आगे क्या करेंगे. लेकिन कहते हैं ना कि आवश्यकता ही अविष्कार की जननी है. वैसे भी बिहार की प्रतिभा को विश्व मानता है. टिक टॉक बंद होने से भारत के हताश व निराश लोगों के लिए कुमार प्रवीण ले आये हैं “लाइव मी” (liveMe) देशी शॉट वीडियो मेकिंग एप्प. प्रवीण बतातें है कि ‘लाइव मी’ देसी एप्प में हर वो फीचर है जो कि चीनी एप्प टिक टॉक में था. 9.6 एमबी के इस एप्प को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर यूजर इसका उपयोग कर सकते हैं. 

liveMe App को तैयार करने वाले प्रवीण मूल रूप से हैं सहरसा के

टिक टॉक को टक्कर देने वाले liveMe App को लॉंच करने वाले कुमार प्रवीण मूल रूप से पड़ोसी जिला सहरसा के हैं. सहरसा के गौतमनगर निवासी मनोज कुमार व महालक्ष्मी देवी के पुत्र प्रवीण बचपन से ही मेधावी हैं. सरहसा से 10वीं की परीक्षा उतीर्ण करने के बाद वे आगरा के साईं नाथ कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से कंप्यूटर साइंस से बीटेक की पढाई की. जिसके बाद एक साफ्टवेयर कंपनी में नौकरी करने लगे. लेकिन प्रवीण की मंजिल कहीं और थी. ऐसे में उन्होंने नौकरी छोड़ कर अपनी एक कंपनी बना ली. इसके पूर्व प्रवीण ने फेसबुक को टक्कर देने के लिए ‘फ्लेम डॉट कॉम’ नामक सोशल नेटवर्किंग साइट का भी निर्माण कर चुके हैं. जिस पर सोशल नेटवर्किंग के अलावा ऑन लाइन बिजनेस की सुविधा भी उपलब्ध है. प्रवीण द्वारा निर्मित वह एप्प भी काफी चर्चित रहा है.

क्या है liveMe App !

‘लाइव मी’ एक सोशल मीडिया ऐप्लिकेशन है जिसके जरिए स्मार्टफ़ोन यूज़र छोटे-छोटे वीडियो बना और शेयर कर सकते हैं. ‘Mytesta Infotech’ द्वारा लांच की गई इस एप्प को गूगल प्ले स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है. इस एप्प के माध्यम से मोबाइल से छोटे-छोटे वीडियो बना और शेयर किया जा सकता है. उन लोगों के लिए यह एप्प काफी दिलचस्प हो सकता है जो ज़िंदगी को हर पल जीते हैं और हर वक़्त कुछ नया तलाशते हैं. एप्प तैयार करने वाले कुमार प्रवीण बताते हैं कि ‘लाइव मी’ के द्वारा वीडियो को स्पेशल इफ़ेक्ट फ़िल्टर, ब्यूटी इफ़ेक्ट, मज़ेदार इमोजी स्टिकर और म्यूज़िक के साथ एक नया रंग दिया जा सकता है.

Check Also

विधायक पूनम देवी यादव ने सौंपा अनुग्रह अनुदान राशि का चेक

लाइव खगड़िया : जिले के सदर प्रखंड के माड़र के मस्जिद टोला के दो पीड़ित …

error: Content is protected !!