Breaking News

कंटेंटमेंट जोन में सभी लोगों के स्वास्थ्य जांच का डीएम ने दिया निर्देश




लाइव खगड़िया : कोविड 19 के रोकथाम व बचाव को लेकर  जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष के द्वारा मंगलवार को कार्यालय प्रकोष्ठ में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षात्मक बैठक आयोजित किया गया. मौके पर डीएम ने सिविल सर्जन को वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नियमित रूप से कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर संदिग्ध व्यक्तियों की कोविड जांच सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने होम क्वॉरंटाइन में रहने वाले लोगों का नियमित रूप से हेल्थचेकप कराने की बात कही. वहीं सेंपल कलेक्शन के पश्चात रिपोर्ट ससमय उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने और इसमें विभागीय निर्देश का शत प्रतिशत अनुपालन का निर्देश दिया गया. 

बैठक के दौरान डीएम ने आइसोलेशन में रह रहे कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों का समुचित देखभाल करने और उन्हें ससमय भोजन, पेयजल एवं आवश्यक दवा उपलब्ध कराने का निर्देश देते हुए कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं कोताही बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. साथ ही डीएम ने संक्रमण से बचने के लिए मास्क का उपयोग करने के लिए लोगों को प्रेरित करने का निर्देश दिया.

समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में अब कोरोना संक्रमण के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट किया जाएगा. जिसके लिए रैपिड एंटीजन किट प्राप्त हो चुकी है और इससे अब टेस्ट का रिजल्ट जल्द प्राप्त हो पायेगा. डीएम ने सीएस को कंटेंटमेंट जोन में कोरोना के लक्षण और बिना लक्षण वाले सभी लोगों के स्वास्थ्य जांच का निर्देश दिया. साथ ही कंटेंटमेंट जोन में सेनेटाइजेसन का कार्य करने की बातें कही गई. मौके पर उपविकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, सिविल सर्जन, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, डीपीएम, जिला स्वास्थ्य समिति व स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक सहित सभी संबंधित पदाधिकारी मौजूद थे.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!