Breaking News

Covid19 : नये मामले मिलने से एक्टिव केस का आंकड़ा पहुंचा 31 पर




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : विगत दो दिनों में कोरोना संक्रमितों के नये मामले सामने आने के बाद जिले में एक्टिव केस की संख्या 31 हो गई है. उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना को लेकर गुरूवार की शाम जारी किये गये आंकड़े के अनुसार उस दिन एक्टिव केस की संख्या महज 9 था. लेकिन शनिवार की शाम जारी प्रशासनिक रिपोर्ट के अनुसार जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढकर 31 हो गया है. जबकि शनिवार को भी 45 लोगों का सैंपल लिया गया है. बहरहाल आज लिए गये सैंपल सहित 523 सैंपल के जांच रिपोर्ट का अब भी इंतजार है. 

उधर परबत्ता प्रखंड में दो दिनो में  6 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जिसके उपरांत उक्त क्षेत्र को प्रशासन ने कंटेंटमेंट जोन घोषित करते हुए बांस से सील कर दिया है. वहीं आसपास के लोगों को विशेष सावधानी बरतने का निर्देश दिया गया  है. मिली जानकारी के अनुसार सियादतपुर अगुवानी पंचायत के चार लोगों का कोरोना संक्रमित होने की खबर है. जिसका ट्रैवलिंग हिस्ट्री जांच के दौरान पता चला है कि इनमें से तीन लोग महाराष्ट्र से आये थे. जबकी अन्य एक काफी दिनों पूर्व छपरा से अपने घर लौटा था. संक्रमितों में एक 10 वर्षीय बच्ची भी शामिल है. जिसके बारे में बताया जाता है कि वह अपने घर पर ही रहती थी.

सभी संक्रमितों को शनिवार की सुबह स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीम के द्वारा जिला कोविड-19 उपचार केन्द्र ले जाया गया. उधर संबंधित क्षेत्र में सैनिेटाइजेशन और सर्वे का कार्य शुरू किये जाने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है. जबकि देर शाम कवेला पंचायत के डुमरिया खूर्द गांव में भी एक कोरोना पॉजिटिव मिलने की सूचना मिली रही है.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!