स्वीप कार्यक्रम के माध्यम से मतदाताओं को किया जायेगा जागरूक – Live Khagaria
Breaking News

स्वीप कार्यक्रम के माध्यम से मतदाताओं को किया जायेगा जागरूक

लाइव खगड़िया : जिला सभागार कक्ष में गुरूवार को जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष की अध्यक्षता में जिला स्वीप कोर कमेटी की बैठक आयोजित की गई. मौके पर जिलाधिकारी ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जिले में की जाने वाली स्वीप की गतिविधियों की जानकारी दिया. वहीं बताया गया कि स्वीप के तहत जिले में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए विभिन्न गतिविधियों के चलाया जाना है. उन्होंने नए मतदाताओं, महिला, पी डब्ल्यू डी व वृद्ध मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए कार्य योजना बनाने की बातें कही. साथ ही जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सामाजिक दूरी का अनुपालन व मास्क का उपयोग करते हुए कार्यक्रम को संचालित करने का निदेश दिया. 

जिलाधिकारी ने प्रभात फेरी, साईकिल मार्च,लकैंडिल मार्च, शपथ ग्रहण, मुहर , स्टीकर, पम्फलेट, फ्लेक्स, नुक्कड़ नाटक, शार्ट फ़िल्म, ऑडियो व वीडियो सहित अन्य माध्यम से मतदाताओं को शिक्षित व जागरूक करने की बातें कही. साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान बिहार आये सभी कामगारों की भी भागीदारी मतदान में हो इसके लिए भी गतिविधियों को चलाया जाए. वहीं स्वीप की सभी गतिविधियों को व्हाट्सएप, फेसबुक व ट्विटर पर भी अपलोड करने की बातें कही गई. 

बैठक में उप विकास आयुक्त राम निरंजन सिंह, अपर समाहर्ता शत्रुंजय कुमार मिश्रा, जिला लोक निवारण पदाधिकारी भूपेंद्र यादव, जिला पंचायती राज पदाधिकारी संजय वर्मा, जिला आपूर्ति पदाधिकारी आदित्य कुमार पीयूष, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी जितेंद्र कुमार, सदर अनुमंडल पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार,प्रभारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी राज ऐश्वर्या, जिला शिक्षा पदाधिकारी, वरीय उप समाहर्ता राजन कुमार, चंदन कुमार, टेश लाल सिंह आदि उपस्थित थे.

Check Also

कपड़ा धोने के दौरान नहर में डूबने से 38 वर्षीय युवक की मौत

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के बेलदौर प्रखंड में सोमवार को नहर के …

error: Content is protected !!