बिहार विधान परिषद चुनाव में भाजपा ने सम्राट चौधरी को बनाया उम्मीदवार – Live Khagaria
Breaking News

बिहार विधान परिषद चुनाव में भाजपा ने सम्राट चौधरी को बनाया उम्मीदवार




लाइव खगड़िया : बिहार विधान परिषद की दो सीटों के लिए भाजपा ने दो उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने संजय प्रकाश उर्फ संजय मयूख और सम्राट चौधरी को विधान परिषद का उम्मीदवार बनाया है. संजय मयूख दूसरी बार भाजपा कोटे से विधान परिषद जाएंगे. जबकि सम्राट चौधरी भाजपा कोटे से पहली बार विधान परिषद में कदम रखेंगे. 

सम्राट चौधरी व उनके परिवार का जिले की राजनीति से नाता रहा है. वर्ष 2000 और 2010 में जिले के परबत्ता विधानसभा से उन्होंने चुनाव लड़ा था और निर्वाचित रहे थे. 2010 में उन्हें बिहार विधानसभा में विपक्षी दल का मुख्य सचेतक भी बनाया गया था. 2014 में वे बिहार सरकार में शहरी विकास और आवास विभाग के मंत्री बनाये गए थे. जिसके उपरांत भविष्य की राजनीति को परखते हुए उन्होंने 2018 में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली और उन्हें भाजपा ने प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी.

सम्राट चौधरी के पिता शकुनी चौधरी भी खगड़िया संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके है. जबकि उनके भाई रोहित चौधरी विगत विधान सभा चुनाव में हम के उम्मीदवार के तौर पर खगड़िया से अपनी किस्मत आजमा चुके हैं. हलांकि उस चुनाव में उन्हें सफलता नहीं मिली थी.

Check Also

विधायक पूनम देवी यादव ने सौंपा अनुग्रह अनुदान राशि का चेक

लाइव खगड़िया : जिले के सदर प्रखंड के माड़र के मस्जिद टोला के दो पीड़ित …

error: Content is protected !!