Breaking News

पीएम 20 जून को खगड़िया से करेंगे ‘गरीब कल्याण रोजगार योजना’ की शुरूआत




लाइव खगड़िया : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने ड्रीम प्रोजेक्ट गरीब कल्याण रोजगार योजना की शुरूआत खगड़िया से करेंगे. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कांफ्रेंस में इस बात की जानकारी देते हुए बताया है कि 20 जून को सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इसकी शुरूआत करेंगे.

गौरतलब है कि इस योजना की शुरूआत बिहार से होने जा रहा है और इससे भी बड़ी बात यह है कि इस योजना की शुरूआत के लिए खगड़िया को चुना गया है. योजना की शुरूआत जिले के बेलदौर प्रखंड के तेलिहार गांव से होगी. इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भी मौजूद रहेंगे. बताया जाता है कि इस योजना के तहत देश के विभिन्न भागों से पलायन कर अपने गांव पहुंचे मजदूरों को रोजगार मुहैया कराया जायेगा. 

सीएससी और केवीके तहत लोगों को जोड़ा जायेगा

मीडिया रिपोर्ट ने अनुसार इस अभियान के तहत 6 राज्यों के 116 जिलों से लोग कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) और कृषि विज्ञान केंद्र (केवीके) के जरिये जुड़ेंगे. जिसके तहत 50 हजार करोड़ रुपये से 25 विभिन्न तरह के विकास कार्यों के जरिये घर वापस लौटे मजदूरों को रोजगार मुहैया करवाया जाएगा. बताया जा रहा है कि लोगों को रोजगार मुहैया कराने के साथ ही इस योजना से ग्रामीण बुनियादी ढांचे का विकास भी हो सकेगा.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!