Breaking News

सांप व गिरगिट के चक्कर में रातभर रही बत्ती गुल, फॉल्ट ढूंढते रह गये लाइन मेन




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : बिजली हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग बन चुका है. गर्म मौसम में बिजली चली जाये तो लोगों की परेशानी बढ जाती है. गर वक्त रात का हो तो आंखों की नींद व दिल का चैन भी छिन जाता है. यदि कहा जाये कि गिरगिट और सांप के चक्कर में लोगों को रात भर बिजली का इंतजार करना पड़ा हो तो क्या आप विश्वास करेंगे ! नहीं ना !! लेकिन ऐसा ही कुछ मामला बीती रात जिले के परबत्ता क्षेत्र से सामने आया है. जहां गिरगिट व सांप की वजह से पूरी रात बिजली रानी रूठी रही है.

दरअसल परबत्ता प्रखंड के अगुवानी फिडर का लाईन बीती रात अचानक से बाधित हो गया. जिसके बाद एक तरफ क्षेत्र के लोग सोशल साइट पर बिजली-बिजली चिल्लाते रहे और फोन से बिजली चालू होने की संभावना को लेकर जानकारी लेने का प्रयास करते रहे. दूसरी तरफ लाइन मेन विपिन कुमार रात भर फॉल्ट खोजते रहे. लेकिन उन्हें ना तो फॉल्ट का पता चल सका और ना ही रात भर इस फिडर से बिजली ही चालू हो सकी. 

गुरूवार की सुबह जब फॉल्ट का पता चला तो लाइन मेन अवाक रह गये. दरअसल परबत्ता स्टेट बोरिंग के पास 11000 की तार में पीन इन्सूलेट से चिपका एक गिरगिट मिला और पोल के नीचे एक अधजला सांप मरा पाया गया. लाइन मेन के द्वारा बिजली पोल के उपर पिन इन्सूलेट व तार में चिपका हुआ मृत गिरगिट को हटाते ही अगुवानी फिडर से बिजली चालू हो गया. लाइन मेन ने संभावना व्यक्त करते हुए बताया कि सांप के द्वारा गिरगिट का शिकार करने के लिए पीछा किया गया होगा और गिरगिट बचने के लिए बिजली पोल पर चढ़ गया होगा. इस क्रम में दोनों विद्युत स्पर्श से मौत का शिकार बन गया. साथ इस घटना क्रम के बीच फॉल्ट लगी और विद्युत सेवा भी बाधित हो गया.

Check Also

विभिन्न मांगों को लेकर 102 एम्बुलेंस कर्मी गए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : बिहार राज्य चिकित्सा कर्मचारी संघ (इंटक) के अह्वान पर विभिन्न …

error: Content is protected !!