Breaking News

मजदूर दिवस पर बुलंद हुआ मजदूर एकता का नारा, किया गया झंडोत्तोलन




लाइव खगडिया (मुकेश कुमार मिश्र) : मई दिवस के अवसर पर शुक्रवार को जिले के परबत्ता प्रखंड के तेमथा में माकपा नेता कॉमरेड हरेराम चौधरी के द्वारा झंडोत्तोलन किया गया. वहीं अंचल मंत्री कॉमरेड  सुनील मंडल, कॉमरेड राम चरित शर्मा, कॉमरेड नवीन चौधरी, कॉमरेड उदय नारायण सिंह, कॉमरेड जमादार शर्मा, कॉमरेड वकील मंडल, कॉमरेड राजकिशोर चौधरी, कॉमरेड अखिलेश साह, कॉमरेड अविनाश मंडल, कॉमरेड भोला मंडल, कॉमरेड मनीष कुमार ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने-अपने विचार व्यक्त किया. इस क्रम में कहा गया कि कोरोना संक्रमण जैसे वैश्विक महामारी से दुनिया त्रस्त है और बड़ी संख्या में मजदूर विभिन्न जगहों पक फंसे हुए हैं. मौके पर नेताओं ने सरकार से मजदूरों की सकुशल घर वापस और उन्हें रोजगार मुहैया कराने की मांग किया. वहीं झंडोतोलन के उपरांत ‘इन्कलाब जिंदाबाद, ‘दुनिया के मजदूरों एक हो’ के नारे लगाये गये. 

दूसरी तरफ भरसो में भारतीय  कम्युनिस्ट पार्टी के शाखा मंत्री अजय कुमार राय के दरबाजे पर मजदूर दिवस के अवसर पर सोशल डिसटेंसिंग का पालन करते हूए  झंडोत्तोलन के उपरांत चार घंटे का उपवास रखा गया, वहीं भाकपा के अंचल मंत्री कैलाश पासवान ने सरकार से देश के विभिन्न राज्यो में फंसे मजदूरों को घर तक पहुंचाने की मांग किया. साथ ही उन्होंने आंधी-तूफान में बर्बाद हुए किसानों फसल का समुचित मुआवजा देने की सरकार से मांग किया. साथ ही मजदूरों को दस-दस हजार रुपये सहायता देने की मांग उठाई गई. मोके पर मंत्री अजय कुमार राय, कॉमरेड रामचरित्र चौधरी, कॉमरेड नागेश्वर सिंह, कृष्ण कांत राय आदि उपस्थित थे.


उधर भाकपा-माले लिबरेशन के जिला सचिव अरुण कुमार दास ने मजदूरों के प्रति नाकारात्मक रवैया पर केन्द्र एवं  राज्य सरकार को जमकर कोसा. मजदूर दिवस के अवसर पर पार्टी महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य के द्वारा मजदूरों को लेकर किये गए संघर्षों को याद लिया गया. मौके पर  कैलाश चन्द्र झा, अरुण मंडल, पिंकू दास, संजो देवी,सुहाना खातून, गुलिया कुमारी, कंचन दास, दुखो दास, रौशन कुमार दास, मंजरी खातून, लालो यादव आदि मौजूद थे.

 

 

Check Also

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

error: Content is protected !!