Breaking News

कोरोना सहायता राशि हस्तांतरण के राज्यस्तरीय रैंकिंग में खगड़िया चौथे स्थान पर




लाइव खगड़िया : खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के सचिव के द्वारा गुरूवार को वीडीयो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना राशि हस्तान्तरण को लेकर समीक्षा किया गया. समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष के द्वारा जानकारी दी गई कि आधार संख्या में त्रुटि रहने के कारण जिले में अबतक 79 हजार 6 सौ 41 राशन कार्डधारियों के खाता में कोरोना सहायता राशि का हस्तान्तरण नहीं किया जा सका है. जिसके मद्देनजर प्रखंड व अनुमंडल स्तर पर आधार संख्या, खाता संख्या, मोबाइल नंबर का डाटा संग्रह कर इसके इन्ट्री का कार्य किया जा रहा है. साथ ही ई-पॉस के माध्यम से भी लाभार्थी के सत्यापन का कार्य चल रहा है 

वहीं बताया गया कि ई-पॉस के माध्यम से कुल 22 हजार 6 सौ 54 तथा प्रखंड व अनुमंडल स्तर पर 51 हजार 5 सौ 76 डाटा के त्रुटि का निराकरण डाटा इन्ट्री ऑपरेटर से कराया जा रहा है. साथ ही डीएम ने बताया कि 79 हजार 6 सौ 41 राशन कार्डधारियों में से 74 हजार 2 सौ 30 राशन कार्डधारियों का आधार संख्या, खाता संख्या, मोबाइल नंबर का अद्यतीकरण किया जा चुका है. जबकि शेष 5 हजार 4 सौ 11 राशन कार्डधारियों का डाटा संग्रह गुरूवार की देर रात तक पूरा कर लिया जायेगा.  समीक्षा के क्रम में डीएम ने बताया कि राज्य स्तरीय रैंकिंग में खगड़िया का चौथा स्थान है. 


बैठक के दौरान सदर अनुमंडल पदाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार, गोगरी अनुमंडल पदाधिकारियों सुभाष चन्द्र मंडल, आपूर्ति पदाधिकारी आदित्य कुमार पियुष, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी राजीव कुमार, जीविका के डीपीएम व जनसंपर्क के अभिजीत आनंद मौजूद थे.

Check Also

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

error: Content is protected !!