Breaking News

जंग-ए-कोरोना : आर्थिक सहयोग के साथ जनप्रतिनिधियों ने भी बढ़ाया अपना हाथ



लाइव खगड़िया : कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से मुकाबला करने के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने अपने हाथ खोलने शुरू कर दिये हैं और उनके द्वारा स्थिति से निपटने के लिए आर्थिक मदद करने का सिलसिला आरंभ हो चुका है.




इस क्रम में खगड़िया के विधायक पूनम देवी यादव एवं परबत्ता के विधायक रामानंद प्रसाद सिंह ने मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में 1.25 -1.25 लाख का दान दिया है. साथ ही विधायक पूनम देवी यादव के द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए सुरक्षा सामग्री क्रय सहित अन्य कार्यों के लिए 25 लाख राशि खर्च करने की अनुशंसा किया गया है. जिसमें से 10 -10 लाख सदर प्रखंड के 18 पंचायत व नगर परिषद के 26 वार्डों में बचाव सामग्री क्रय मद में की जायेगी. जबकि 5 लाख की राशि मानसी प्रखंड के 7 पंचायतों में बचाव कार्य पर खर्च किया जायेगा. इस राशि का व्यय जरूरतमंदों की सहायता, सदर अस्पताल, स्वास्थ्य केन्द्र व उपकेन्द्रों के लिए किया जाना है. साथ ही दैनिक मजदूरों के लिए खाद्य सामग्री क्रय आदि जैसे कार्यों पर इसे खर्च किया जाना है.




उधर स्थानीय सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने भी कोरोना वायरस से बचाव, रोकथाम व इलाज आदि के लिए मास्क, हैंड सैनिटाइजर के आपातकालीन क्रय एवं वितरित के लिए सांसद निधी से एक करोड़ राशि की अनुशंसा की है. इस संदर्भ में जिलाधिकारी को लिखे गये पत्र में सांसद ने इस राशि को स्वीकृत कर तदनुसार व्यय किया जाना सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है.


Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!