डीएम ने किया गोगरी व परबत्ता अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण – Live Khagaria
Breaking News

डीएम ने किया गोगरी व परबत्ता अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष और गोगरी के एसडीओ सुभाषचंद्र मंडल के द्वारा रविवार को कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की भर्ती को लेकर रेफरल अस्पताल गोगरी में बनाये गये आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया है. इस दौरान डीएम ने इस महामारी से निपटने के लिए व्यापक जागरूकता और सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है. वहीं उन्होंने बताया है कि जिले के सभी प्रखंडों में आइसोलेशन वार्ड की स्थापना की गई है. साथ ही जिला स्तर पर भी सदर अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है.




निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी आइसोलेशन वार्ड के भीतर गये तथा प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर चंद्रप्रकाश से वहां के व्यवस्थाओं की जानकारी लिया. वहीं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने जिलाधिकारी को बताया कि फिलहाल छह बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है. जहां मरीज की सुविधा के लिए वार्ड के भीतर ही शौचालय व वाथरूम की व्यवस्था की गयी है. वार्ड में पीपी कीट, पर्याप्त मात्रा में मास्क, आवश्यक दवाइयां तथा ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की गयी है.




जिलाधिकारी के द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परबत्ता के आइसोलेशन वार्ड का भी निरीक्षण किया गया. इस दौरान डीडीसी रामनिरंजन सिंह, गोगरी के अनुमंडल पदाधिकारी सुभाष चंद्र मंडल, डीसीएलआर मो मुश्तकिम सहित परबत्ता बीडीओ  रविशंकर कुमार एवं सीओ चंद्रशेखर सिंह भी मौजूद थे. निरीक्षण के क्रम में जिला पदाधिकारी अस्पताल परिसर का अवलोकन करने के उपरांत करने के बाद बनाए गए 6 बेड वाले आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया. मौके पर डीएम ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ पटवर्धन झा को निर्देश देते हुए कहा कि जानकारी मिलने पर मरीजों का इलाज उनके घर पर ही सुनिश्चित करने की व्यवस्था करें. विशेष परिस्थिति में मरीज को अस्पताल के लाए और यदि स्थिति में सुधार नहीं हो रहा हो तो उसे तत्काल जिला अस्पताल रेफर कर दें साथ ही उन्होंने अनावश्यक रूप से अस्पताल परिसर में भीड़ इकट्ठा नहीं होने देने का भी निर्देश दिया.




उल्लेखनीय है कि डीएम के द्वारा कोरोना वायरस के संभावित खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों को पहले ही हाई अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया गया है. कोरोना को लेकर जागरूकता के लिए जिला प्रशासन जीविका दीदी, आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका, आशा कार्यकर्ताओ का सहायता लिया जा रहा है.


Check Also

मजबूरी कुछ ऐसी थी कि भाग ना सका वो,घर में आग लगने से झुलसा युवक

लाइव खगडिया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के मड़ैया थाना क्षेत्र के मड़ैया में मंगलवार …