Breaking News

सौढ़ उत्तरी पंचायत में मंत्री द्वारा ‘हर घर जल-नल योजना’ का उद्घाटन



लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड के सौढ उत्तरी पंचायत के चार वार्डो में 1 करोड़ 68 लाख की हर घर जल नल योजना का उद्घाटन शुक्रवार को लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री विनोद नारायण झा के द्वारा किया गया. पंचायत के वार्ड नंबर 10, 11, 12 एवं 13 में योजना का उद्घाटन के दौरान मंत्री ने सर्वप्रथम बुद्धनगर  गांव में लगे योजना के शिलापट्ट पर स पर्दा हटाया और निर्मित पानी टंकी के मोटर का स्वीच ओन कर पानी सप्लाई की शुरुआत की. साथ ही मंत्री ने विभिन्न घरों में नल के पानी का भी निरीक्षण किया. वहीं पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि उमेश कुमार सिंह ने मंत्री को माला पहनाकर उनका स्वागत किया.




इस अवसर पर प्राथमिक विद्यालय बुद्वनगर परिसर में एक सभा का भी आयोजन किया गया. मौके पर लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री विनोद नारायण झा ने संबोधित करते हुए कहा कि जिले के सभी पंचायतों के सभी वार्डों में हर घर जल नल योजना का कार्य चल रहा है. जबकि परबत्ता प्रखंड के सौढ उत्तरी पंचायत के चार वार्डों में योजना का कार्य पूर्ण होने पर इसे लोगों के लिए उपलब्ध करा दिया गया है. वहीं मंत्री ने कहा कि लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग लोगों के स्वास्थ्य के हितों का ध्यान रखते हुए पंचायत के सभी 13 वार्डों में 6 करोड़ की लागत से अप्रैल माह के अंत तक लोगों को शुद्ध जल पहुंचाना सुनिश्चित कर रही है. जबकि बिहार सरकार ने पूरे राज्य के लिए दो हजार करोड़ रुपए बजट रखा है. जिसमें से खगड़िया जिले को 700 करोड़ रुपए आवंटित किया गया है और योजना के तहत जिले के 1169 वार्डों में काम चल रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि शुद्ध पानी पीने से लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा और लगभग 70 प्रतिशत बीमारियों से बचाव होगा.




मौके पर एसडीओ सुभाष चन्द्र मंडल, मुख्य कार्यपालक अभियंता रमन कुमार, कार्यपालक अभियंता ई संतोष कुमार, सहायक अभियंता श्रीनिवास सिंह, दीपक कुमार जैन, कुन्दन भार्गव, सहायक अभियंता तहसीन नियाजी, अमित कुमार रजक, इन्जमामुल हक, अविनाश कुमार, गुलाम नबी आजाद, अवधेश कुमार, संवेदक गुरुदेव कुमार, भाजपा के जिलाध्यक्ष सुनील सिंह, भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष सुनील कुमार चौरसिया, जिला महामंत्री बाबुलाल शौर्य, जितेंद्र यादव, उपाध्यक्ष अश्वनी सिंह, भाजपा मंडल के अध्यक्ष उपेन्द्र सिंह, अरविंद कुमार आदि मौजूद थे.


Check Also

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

error: Content is protected !!