Breaking News

वाट्सएप पर आपत्तिजनक पोस्ट करना पड़ा महंगा, एक की गिरफ्तारी



लाइव खगड़िया : यदि आप भी हैं किसी वाट्सएप ग्रुप के एडमिन तो हो जायें सावधान. जिले के सोशल मीडिया पर साइबर क्राइम एंड सोशल मीडिया यूनिट टीम की पैनी नजर है और जिले से संचालित हो रहे तीन वाट्सएप ग्रुप के सदस्य आपत्तिजनक पोस्ट एवं तस्वीर पोस्ट करने की वजह से कार्रवाई की जद में आ गये हैं. ऐसे में ग्रुप एडमिन ग्रुप में होने वाले हर पोस्ट पर नजर रखें और आपत्तिजनक पोस्ट पर तुरंत कार्रवाई करते हुए संबंधित पोस्ट के संबंध में स्थानीय पुलिस को सूचित करें.




मिली जानकारी के अनुसार ‘Bsss ke Jaban’, ‘अपना परबत्ता प्रखंड’ और ‘युवा शक्ति बेलदौर’ नामक वाट्सएप ग्रुप पर आपत्तिजनक पोस्ट एवं फोटो पाया गया था. जिसके उपरांत संबंधित थानाध्यक्ष को विवादास्पद पोस्ट व मैसेज की प्रति उपलब्ध कराते हुए संबंधित ग्रुप के एडमिन से पूछताछ कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया. इस क्रम जब Bsss ke Jaban ग्रुप के एडमिन जिले के अलौली थाना क्षेत्र के उत्तरी बहोरवा निवासी गोविंद कुमार को ग्रुप पर आपत्तिजनक पोस्ट किये जाने की जानकारी मिली तो उन्होंने फोन नंबर 8753928339 के धारक उत्तरी बहोरवा निवासी रणवीर कुमार के विरूद्ध एक संप्रदाय विशेष के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी किये जाने से संबंधित आवेदन समर्पित किया. जिसके आधार पर पोस्टकर्ता के विरूद्ध अलौली थाना में भ.द.वि. के धारा 153/505 एवं 66 आईटीएक्ट के तहत कांड संख्या 85/2020 दर्ज किया गया है.




जबकि अपना परबत्ता प्रखंड नामक वाट्सएप ग्रुप के एडमिन परबत्ता थाना के तेमथा निवासी आयुष कुमार के द्वारा ग्रुप के सदस्य तेमथा निवासी कृष्ण कुमार बादल के विरूद्ध धार्मिक विद्वेष से संबंधित आवेदन समर्पित किया गया. जिसके आधार पर परबत्ता थाना में कांड संख्या 89/20 दर्ज किया गया है. साथ ही मामले के प्राथमिक अभियुक्त कृष्ण कुमार बादल को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसी तरह युवा शक्ति बेलदौर नामक वाट्सएप ग्रुप पर आपत्तिजनक पोस्ट किये जाने की जांच की जा रही है और मिली जानकारी के अनुसार शीघ्र ही इससे संबंधित कांड भी दर्ज किया जा सकता है.


Check Also

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

error: Content is protected !!