युवा सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ें तो निश्चित मिलेगी मंजिल – Live Khagaria
Breaking News

युवा सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ें तो निश्चित मिलेगी मंजिल



लाइव खगड़िया : नेहरू युवा केन्द्र द्वारा सन्हौली के सीताराम मेमोरियल हाई स्कूल आयोजित तीन दिवसीय आवासीय युवा नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का बुधवार को समापन हुआ. वहीं जिला युवा सम्मेलन सह खेल सामग्री वितरण कार्यक्रम का उद्घाटन भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अर्जुन कुमार शर्मा, जिला युवा समन्वयक सागर माहेश्वरी, मत्स्य  विभाग के राका भारती, लेखापाल बौए लाल यादव, विद्यालय की प्रधानाध्यापिका सुकांति कुमारी, बाल विवाह उन्मूलन पदाधिकारी रमेश चंद्र सिन्हा, युथ क्लब के संरक्षक रंजीत कांत वर्मा, भारत स्काउट एण्ड गाईड के जिला संगठन आयुक्त इंद्रदेव कुमार, राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक सह प्रशिक्षक रजनीश कुमार, प्रकाश कुमार के द्वारा संयुक्त रूप से स्वामी विवेकानंद जी के तैलचित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया.




मौके पर संबोधित करते हुए अर्जुन कुमार शर्मा ने कहा कि युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए भारत सरकार ने खेलों इंडिया कार्यक्रम की शुरुआत की है. जिसका लाभ लेकर युवा खेल के क्षेत्र में आगे बढ़कर समाज को समृद्ध कर सकते हैं. वहीं जिला युवा समन्वयक सागर माहेश्वरी ने कहा कि युवा नेतृत्व क्षमता के बल पर समाज की दिशा व दशा बदलकर खेल, योगा, सांस्कृतिक क्षेत्रों में परचम लहरा सकते हैं. जबकि बौए लाल यादव ने कहा युवा के ही कंधे पर देश का भार है और अगर वे सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ेंगे तो निश्चित रूप से मंजिल को प्राप्त करेंगे. इस अवसर पर राक भारती ने संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं के लिए खेल की दिशा में नेहरू युवा केंद्र सकारात्मक प्रयास कर रहा है. वहीं रजनीश कुमार ने कहा युवा क्लब सक्रिय रूप से खेल की गतिविधियों को जमीनी स्तर पर आगे बढ़ाये, तभी भारत सरकार की दूरदर्शी सोच युवाओं के उत्थान के लिए सार्थक सिद्ध हो पायेगा.




कार्यक्रम में जिले के सातों प्रखंड से चयनित युवा एवं युवति क्लब के अध्यक्ष व सचिव को फुटबॉल,बालीबॉल, बैडमिन्टन जैसे खेल सामग्री अतिथियों के द्वारा भेंट किय गया. साथ ही युवा आवासीय नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रशिक्षणाथियों को प्रमाण-पत्र व बैग देकर सम्मानित किया गया. मौके पर मुख्यालय राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक पुजा कुमारी, अंजू कुमारी भी मौजूद थीं.


Check Also

मजबूरी कुछ ऐसी थी कि भाग ना सका वो,घर में आग लगने से झुलसा युवक

लाइव खगडिया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के मड़ैया थाना क्षेत्र के मड़ैया में मंगलवार …