Breaking News

सभी जीवों के प्रति सकारात्मक व्यवहार से होती मोक्ष की प्राप्ति



लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड के नयागांव शिरोमणी टोला में चल रहें पंचदिवसीय रुद्र महायज्ञ में शुक्रवार को शिवलिंग व हनुमत लाल सरकार की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा किया गया. श्रीमठ पंचगंगा काशी के जगद्गुरु रामानंदाचार्य, श्री रामनरेशाचार्य जी महाराज के सानिध्य में काशी से आये विद्वान पंडित के द्वारा वैदिक मंत्रोउच्चारण के साथ प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हुआ. वहीं यज्ञाचार्य पंडित वेदमूर्ति श्री भालचंद्र बादल, काशी (उ.प्र.) तथा काशी के ही अन्य वैदिक विद्वान मौजूद थे. जबकि यजमान के तौर पर रणजीत सिंह, संजीव चौधरी, सच्चिदानंद सनगही एवं बालमुकुंद चौधरी थे.

सर्वप्रथम शिरोमणि ढाला स्थित मंदिर में श्री हनुमतलाल सरकार की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा के उपरांत अष्टभुजी दुर्गा मंदिर के प्रांगण स्थित शिवमंदिर में शिवलिंग स्थापित किया गया. वहीं श्रीमठ पंचगंगा काशी के जगद्गुरु रामानंदाचार्य, श्री रामनरेशाचार्य जी महाराज के द्वारा नवनिर्मित मंदिर का रामेश्वरम धाम शिरोमणी टोला नामकरण किया गया. इसके पूर्व शिरोमणि ढाला स्थित नवनिर्मित मंदिर का सर्व  मंगलमूर्ति महावीर मंदिर नामकरण किया. मौके पर आशीर्वचन उपरांत उन्होने कहा कि भगवान का जिस प्रकार से सेवा करेगें , भगवान उसी प्रकार का आशीर्वाद देते हैं.




साथ ही उन्होंने कहा कि मानव की सेवा ही भगवान की सच्ची सेवा है और यद मानवों के प्रति कर्म पक्षपाती, द्वेषपूर्ण, ईर्ष्यापूर्ण रहा तो फिर पूजा-अर्चना करने से कोई फायदा नहीं होता है. वहीं उन्होंने मानव सहित सभी जीवो के प्रति सकारात्मक व्यवहार करने से मोक्ष की प्राप्ति होने की बातें कही. पंचदिवसीय दिव्य रूद्र महायज्ञ की पूर्णाहुति स्वामी जी ने खुद अपने हाथों से किया.


Check Also

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

error: Content is protected !!