Breaking News

प्राणियों के हित में लगना ही सबसे बड़ा है भक्ति : स्वामी रामनरेशाचार्य



लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड के नयागांव शिरोमणी टोला में आयोजित हो रहे पंचदिवसीय रुद्र महायज्ञ में शिवलिंग व हनुमत लाल सरकार प्राण प्रतिष्ठा को लेकर गुरूवार को भगवान शिव परिवार के द्वारा गांव में शोभा यात्रा  धूमधाम से निकाली गई . इस दौरान लोगों ने भगवान की आरती के साथ पुष्प अर्पित कर  सुख, शांति एवं समृद्धि की कामना किया. जिसके उपरांत प्रतिमा को मंदिर परिसर में रखा गया.

वहीं संध्या में काशी मठ के जगद्गुरु रामानंदाचार्य स्वामी श्री रामनरेशाचार्य जी द्वारा आशीर्वचन देते हुए कहा कि स्थानीय लोगों को एक ठाकुर जी की और दूसरा शिरोमणि ढाला पर हनुमान जी की दो-दो मंदिर मिल गया है. जहां सभी को मोक्ष की प्राप्ति होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि यदि आप अपने आप को भगवान का भक्त कहते हैं, तो सभी प्राणियों के हित में लगें और सब की भलाई के लिए कार्य करें. किसी से ईर्ष्या व पक्षपात नहीं मत कीजिए. साथ ही उन्होंने शास्त्र को पढ़ने व सुनने की बातें कहते हुए कहा कि शास्त्रों में जो कही गई है उसे करने की कोशिश करें,  यह ही सबसे बड़ा धर्म हैं.

कल होगी प्राण प्रतिष्ठा

कल प्राण प्रतिष्ठा प्रातः 7 बजे से 8 बजकर 30 मिनट के बीच होगी. जिसमें सर्वप्रथम शिरोमणि ढाला पर स्थित मंदिर में श्री हनुमतलाल सरकार का प्राण प्रतिष्ठा होगा.  तत्पश्चात अष्टभुजी दुर्गा मंदिर के प्रांगण में स्थित शिवमंदिर में शिवलिंग स्थापित की जाएगी.




इस अवसर पर ‘शेरावाली मैया को भजले तु उद्धार हो जाए’ जैस धीरजकांत की भजनों पर बुधवार की देर रात्री श्रोता झूमने पर मजबूर हो गए. भक्ति संगीत कार्यक्रम में तबला पर रविश कुमार , कीबोर्ड पर मनोहर एवं महंथ जी मंजीरा पर साथ दे रहे थे.

इस दौरान स्थानीय ग्रामीण मिथिलेश कुमार, राहुल कुमार, मनोज राय, अमरेश कुमार, रामाकांत चौधरी, राजीव चौधरी, मुकुंद कुमार , कपिल देव कुंवर, अजय राय आदि विधि व्यवस्था में लगे रहे.



Check Also

नगर पंचायत के विकास कार्यों के लिए 1 अरब 15 करोड़ का बजट

नगर पंचायत के विकास कार्यों के लिए 1 अरब 15 करोड़ का बजट

error: Content is protected !!