बोरवेल में गिरने के दौरान जिज्ञासा ने दो बार लगाई थी आवाज, पापा…पापा… – Live Khagaria
Breaking News

बोरवेल में गिरने के दौरान जिज्ञासा ने दो बार लगाई थी आवाज, पापा…पापा…



लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के भरतखंड सहायक थाना अंतर्गत खजरैठा पंचायत के वार्ड नम्बर 16 के शहरबन्ना गांव निवासी ब्रजेश शर्मा की 8 वर्षीय पुत्री जिज्ञासा कुमारी की मौत बोरवेल में गिरने से हो गई. बताया जाता है कि ‘हर घर जल नल योजना’ के तहत खजरैठा पंचायत के शहरबन्ना गांव में चार दिन पूर्व बोरिंग कार्य किया गया था और एक पाइप के अंदर ही फंस जाने से एजेंसी व संवेदक के द्वारा बोरवेल को खुला छोड़ दिया गया था.

ग्रामीणों की मानें तो बुधवार की सुबह ब्रजेश शर्मा की पुत्री जिज्ञासा कुमारी शौच के लिए निकली थी. इसी दौरान पैर फिसलने से वो बोरवेल में जा गिरी. गढ्ढे में गिरने के दौरान जिज्ञासा ने दो बार पापा-पापा कहकर चिल्लाई. बेटी के चिल्लाने की आवाज सुनकर जब तक पिता घटनास्थल के समीप पहुंचे, तब तक बच्ची बोरवेल में समा चुकी थी. बोरवेल में बच्ची गिरने की सूचना आग की तरह फैल गई और वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई.




साथ ही घटना की खबर सोशल मीडिया पर भी फोटो व वीडियो के साथ वायरल होने लगा. मामले की जानकारी मिलते ही गोगरी के एसडीओ सुभाष चन्द्र मंडल, डीएसपी प्रमोद झा, भरतखंड सहायक थाना प्रभारी मनोज कुमार दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे . उधर ग्रामीणो के सहयोग एवं जेसीबी की मदद से बोरवेल के समीप खुदाई शुरू किया गया. काफी मशक्कत के बाद लगभग बीस फीट अंदर से बच्ची को बेहोशी की हालत में निकाला गया और परिजनों के द्वारा उसे परबत्ता अस्पताल लाया गया. लेकिन वहां डॉक्टर ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया.

आपदा अनुदान के तहत एडीएम शत्रुंजय मिश्रा व सीओ चन्द्रशेखर सिंह ने मृतक के परिजन को चार लाख का चेक प्रदान किया. उधर डीएम आलोक रंजन घोष के निर्देश पर परबत्ता के प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा निर्माण कंपनी पर परबत्ता थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.


Check Also

लॉकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे लोगों की फरियाद पर विधायक ने किया पहल

लाइव खगड़िया : देश के विभिन्न राज्यों में लॉक डाउन के कारण फंसे जिला सहित बिहार के लोगों …