Breaking News

नगर परिषद बोर्ड की बैठक में लिया गया कई अहम निर्णय





लाइव खगड़िया : नगर परिषद बोर्ड की बैठक मंगलवार को नगर सभापति सीता कुमारी की अध्यक्षता में नगर परिषद के नारायण मंडल सभा भवन में आयोजित किया गया. मौके पर विगत बैठक में पारित निर्णय की समीक्षा करते हुए उसे संपुष्ट किया गया. साथ ही शहर में प्रकाश व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए नगर सभापति के द्वारा ईईएसएल कंपनी को अंतिमअल्टिमेटम देते हुए मार्च तक स्ट्रीट लाईट लगाने के संदर्भ में आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया. वहीं शहर की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त रखने के लिए स्वच्छता निरीक्षक को भी आवश्यक निर्देश  दिया गया.




मौके पर बताया गया कि शहर में बड़े डस्टबीन की कमी है. इसके लिए जैम पोर्टल पर टेंडर निकाला गया है औल जल्द ही इसकी आपूर्ति हो जायेगी. वहीं जानकारी दी गई कि शहर के वार्ड नंबर 12 में प्रत्येक घर में दो कलर का हाउस होल्ड डस्टबिन दिया गया है. जबकि शेष 16 वार्डों में भी इसे जल्द उपलब्ध कर दिया जायेगा.

बैठक के दौरान शहर में मुख्यमंत्री शहरी पेयजल निश्चय योजना, नाली-गली निश्चय योजना सहित अन्य योजनाओं की भी विस्तृत रूप से समीक्षा की गई. साथ ही लंबित योजनाओं को यथाशीघ्र पूरा करने हेतु संवेदक को निर्देशित करने का प्रस्ताव पारित किया गया. मौके पर जेएनकेेटी स्टेडियम में 15 मार्च को आयोजित होने वाले शहीद किशोर मुन्ना एवं शहीद मो जावेद क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन में सहयोग के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्णय लिया गया. वहीं बताया गया कि स्टेडियम का जीर्णोद्धार  29 लाख रुपए की लागत से किया जायेगा. जिसका टेंडर हो चुका है और जल्द ही संवेदक द्वारा कार्य आरंभ किया जायेगा.




बैठक में  नगर उपसभापति सुनील कुमार पटेल, नगर कार्यपालक पदाधिकारी राजीव कुमार गुप्ता, सशक्त स्थाई समिति के सदस्य पूनम कुमारी, चंद्रशेखर कुमार, नगर पार्षद सोहन चौधरी, रणवीर कुमार, नवीन कुमार तुलस्यान, दीपक कुमार, उर्मिला देवी, रिंकी देवी, मृदुला साहु, सरोजनी देवी, शिवराज यादव, कमली देवी, लूसी खातुन, लीना श्रीवास्तव, हेमा भारती, रूपा कुमारी, बबिता देवी, अजय चौधरी, रिजवाना खातुन, नगर प्रबंधक राजीव झा, प्रधान सहायक सह लेखापाल जितेन्द्र कुमार, वरीय सहायक अमरनाथ झा, सुजीत कुमार, राजू कुमार आदि उपस्थित थे.


Check Also

विश्व हिंदू परिषद के द्वारा निकाली गई भव्य कलश शोभा यात्रा

विश्व हिंदू परिषद के द्वारा निकाली गई भव्य कलश शोभा यात्रा

error: Content is protected !!