Breaking News

72वीं पुण्यतिथि पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अर्पित की गई श्रद्धांजलि




लाइव खगड़िया : महात्मा गांधी के 72वीं पुण्यतिथि के मौके पर गुरुवार को शहर के बापू नगर बलुआही स्थित गाधी पार्क में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. वहीं गांधी पार्क के अध्यक्ष महेश्वर प्रसाद सिंह, सचिव सह पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव, कोषाध्यक्ष सह नगर पार्षद रणवीर कुमार, पूर्व नगर पार्षद रुस्तम अली, उपाध्यक्ष सदानंद सिंह, बापू मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक चंद्रमणि मिश्रा के द्वारा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नमन किया गया. साथ ही पार्क के सदस्यों एवं बापू मध्य विद्यालय के बच्चों के द्वारा महात्मा गांधी का प्रिय भजन  “रघुपति राघव राजाराम” गाया गया.

मौके पर पार्क के अध्यक्ष महेश्वर प्रसाद सिंह ने कहा कि गांधी जी का देश के आजादी में अहम योगदान रहा है। वे अहिंसा के पुजारी थे और अहिंसा के मार्ग पर चल कर देश को आजाद करा गये. साथ ही उन्होंने रंग भेद को मिटाने के लिए भी काम किया.




वहीं पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव ने कहा कि महात्मा गांधी के एक साधारण से शरीर में विराट आत्मा बसती थी और इसलिए ही तो देश उन्हें राष्ट्रपिता के रूप में जानती है. साथ ही उन्होंने कहा कि वे बहुत ही दूर गामी सोच रखने वाले व्यक्ति थे. जिन्होंने देश की आजादी के साथ-साथ स्वच्छता के लिए भी हमेशा लोगों को प्रेरित करते रहे थे. उनकी सोच थी कि गांव स्वच्छ रहेगा तभी लोग स्वस्थ रहेगें और जब लोग स्वस्थ्य रहेगें तभी देश का विकास हो पायेगा. वहीं उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने सर्वधर्म समभाव की नींव रखते हुए कहा था यह धर्मनिरपेक्ष देश है, जहां सभी धर्मो के लोग निवास करते हैं. मौके पर छात्र परिषद के प्रदेश महासचिव सुमित कुमार, जाप नेता नंदकिशोर यादव, सर्वजीत पांडे, मनीष कुमार, आयुष सिंह सहित बापू मध्य विद्यालय सैकड़ों बच्चे उपस्थित थे.


Check Also

विश्व हिंदू परिषद के द्वारा निकाली गई भव्य कलश शोभा यात्रा

विश्व हिंदू परिषद के द्वारा निकाली गई भव्य कलश शोभा यात्रा

error: Content is protected !!