Breaking News

सड़क सुरक्षा सप्ताह : SDRF का मॉक ड्रिल, लोगों को किया सुरक्षा के प्रति जागरूक

लाइव खगड़िया : सड़क सुरक्षा सप्ताह के चौथे दिन मंगलवार को जिले के महेशखुंट चौक पर एसडीआरएफ ने जागरूकता अभियान चलाया. मौके पर एसडीआरएफ के कमांडर इंस्पेक्टर गणेश जी ओझा ने अपने 10 सदस्यीय टीम एवं जिला परिवहन विभाग के सहयोग से लोगों को सड़क सुरक्षा के बारे में कई अहम जानकारियां दी.

वहीं सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को अस्पताल ले जाने के पूर्व के अहम पहलूओं को मॉक ड्रिल के माध्यम से समझाया. इस क्रम में घायल सहकर्मी का इंस्पेक्टर  ओझा एवं परिवहन विभाग के पदाधिकारी विनय कुमार पुरुषोत्तम ने बड़ी तत्परता से प्राथमिक उपचार कर लोगों को जागरूक किया. वहीं बड़ी संख्या में तमाशाबीन बने लोगों से इंस्पेक्टर ओझा ने मदद की अपील करते हुए कहा कि सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति का मदद करना मानवीय दायित्व है. साथ ही उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने भी मददगार व्यक्ति को पुलिस की पूछताछ से मुक्त कर दिया है. इन बातों का लोगों पर काफी असर हुआ और वे भी कार्यक्रम दिलचस्पी दिखाते हुए प्राथमिक उपचार के तरीके को जाना.




कार्यक्रम के दौरान एसडीआरएफ एवं परिवहन विभाग के द्वारा बिना हेलमेट एवं बिना सीट बेल्ट के वाहन चालकों का फूल-मालाओं से भर दिया गया और साथ ही उन्हें हेलमेट पहनने एवं सीट बेल्ट लगाने का संदेश भी दिया गया.

मौके पर एसडीआरएफ के एसआई उपेन्द्र प्रसाद यादव, हेड कांस्टेबल शिव कुमार सिंह, सिपाही जन्मेजय कुमार, दिवाकर कुमार, राजेश कुमार राज, संजीव कुमार, राजीव कुमार, अरुण कुमार, राजेश कुमार चौहान, शेखर रजक आदि मौजूद थे.


Check Also

भिखारी ठाकुर का नाई समाज द्वारा मनाया गया 136 वां जयंती समारोह राज्य स्तरीय जन …

error: Content is protected !!