22 से 24 जनवरी तक बंद रहेगी दवा दुकानें, इमरजेंसी सेवा भी बाधित – Live Khagaria
Breaking News

22 से 24 जनवरी तक बंद रहेगी दवा दुकानें, इमरजेंसी सेवा भी बाधित

लाइव खगड़िया : बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर जिला सहित राज्यभर की दवा दुकानें 22 से 24 जनवरी तक बंद रहेगी. पटना में एसोसिएशन की रविवार को आयोजित बैठक में भाग लेने के उपरांत इस आशय की जानकारी खगड़िया जिला केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव रंजन व उप सचिव राजेश कुमार राजू ने देते हुए बताया कि एसोसिएशन के राज्यस्तरीय बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है.

 




जबकि एसोसिएशन के नोर्थ-ईस्ट जोन संगठन सचिव मुकेश कुमार ने बताया कि बावजूद इसके यदि सरकार फार्मासिस्ट मामले में कोई सकारात्मक पहल नहीं करती है तो पुनः आगामी दिनों में राज्य के सभी थोक व खुदरा दवा दुकानदार अनिश्चितकालीन बंदी पर चले जायेंगे. साथ ही उन्होंने बताया कि तीन दिनों के बंदी के दौरान इमरजेंसी सेवा भी इस बार बंद रखने का निर्णय लिया गया है.

उधर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष प्रसन्न कुमार ने कहा है कि सरकार द्वारा बिना फार्मासिस्ट वाले दवा दुकानों का लाइसेंस रद्द किया जा रहा है. लेकिन राज्य में फार्मासिस्टों का घोर कमी है. ऐसे में हर दुकानदार में एक फार्मासिस्ट नहीं रखा जा सकता है. जिससे जिला सहित प्रखंड क्षेत्र के दवा दुकानदारों को ज्यादा परेशानी है. ऐसे में इस मामले पर सरकार को पहल करनी चाहिए.


Check Also

मजबूरी कुछ ऐसी थी कि भाग ना सका वो,घर में आग लगने से झुलसा युवक

लाइव खगडिया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के मड़ैया थाना क्षेत्र के मड़ैया में मंगलवार …