Breaking News
Home / Recent / बासगीत पर्चे की मांग को लेकर डीएम से मिले विस्थापित परिवार

बासगीत पर्चे की मांग को लेकर डीएम से मिले विस्थापित परिवार

लाइव खगड़िया : युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष चंदन कुमार सिंह के नेतृत्व में गुरुवार को जिले के बेलदौर प्रखंड के बलेठा पंचायत के पचाठ गांव के दर्जनों विस्थापित परिवार बासगीत पर्चा की मांग को लेकर जिला पदाधिकारी से मुलाकात किया. जिला पदाधिकारी से मुलाकात के उपरांत युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष चंदन कुमार सिंह ने बताया कि एक तरफ बिहार सरकार भूमिहीन परिवार को दो दिन के अंदर बासगीत पर्चा प्रदान करने का दावा कर रही है और दूसरी तरफ पदाधिकारियों के द्वारा भूमिहीन परिवारों को बार-बार महज आश्वासन मिल रहा है. वहीं उन्होंने बताया कि जिला पदाधिकारी के आदेश पर बेलदौर के अंचलाधिकारी द्वारा विस्थापित परिवार को दी जाने वाली जमीन की पैमाइश भी कराया गया. लेकिन अमीन के द्वारा पैमाइश की गई जमीन की रिपोर्ट अबतक अंचल में जमा नहीं किया गया है. ऐसे में विस्थापित परिवारों का सब्र टूट चुका है.

मौके पर युवा शक्ति के कार्यकारी जिलाध्यक्ष अभय कुमार गुड्डू ने कहा कि विगत 35 वर्षों से विस्थापित परिवार काफी मुश्किल हालत में जीवन यापन कर रहें हैं. साथ ही वे लोग बासगीत जमीन का पर्चा के लिए कार्यालयों का चक्कर लगाकर थक चुके हैं. इन्हें जमीन नहीं रहने के कारण मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित रहना पड़ रहा है.




जबकि छात्र जाप के जिलाध्यक्ष सुमित कुमार ने कहा कि यदि विस्थापित परिवारों को अविलंब पर्चा नहीं दिया जाता है तो युवा शक्ति आर-पार की लड़ाई लड़ने का काम करेगी. मौके पर विजय मुनि, चीना मुनि, विजेंद्र मुनि, चतुरी मुनि, फूलो मुनि, रामस्वरुप मुनि, राधे मिस्त्री, बुचो देवी, कुलो मुनि, कपिलदेव मुनि, विजय मुनि, बहादुर मुनि, उमा देवी, शोशल मुनि सहित दर्जनों विस्थापित परिवार के लोग मौजूद थे.


Check Also

बिपिन को गायत्री परिवार के प्रखंड समन्वयक संयोजक का कार्यभार

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड के श्री शिव मंदिर सह …