Breaking News

तेलौंछ में तीन दिवसीय मेला आरंभ, नागेन्द्र सिंह त्यागी ने किया उद्घाटन

लाइव खगड़िया : छठ मेला समिति  द्वारा तेलौंछ में आयोजित तीन दिवसीय मेला का उद्घाटन सोमवार को युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष सह आर्ट आॅफ लीविंग के प्रशिक्षक नागेंद्र सिंह त्यागी के द्वारा किया गया. उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता चौथम प्रखंड के पूर्व उप प्रमुख सुभुकलाल सिंह एवं मंच संचालन समाजिक कार्यकर्त्ता उपेंद्र कुमार सिंह ने किया.




मौके पर संबोधित करते हुए पूर्व उप प्रमुख सुभुकलाल सिंह ने कहा कि यह मेला तेलौंछ ग्रामवासियों के सहयोग व संकल्प का प्रतिफल है. इस क्रम में ग्रामीण अशोक सिंह ने मूर्ति निर्माण से लेकर उसके रंग-रोगन की जिम्मेवारी ली और मेला की शुरुआत हुई. वहीं युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी ने कहा कि कुछ पहले तक जलमग्न स्थल को को दो दिन के अंदर जलमुक्त कराकर मूर्ति स्थापित कर भव्य मेला आयोजन यहां के युवाओं और अभिभावकों के ब्रह्मा स्वरुप शक्ति का परिचायक है. साथ ही उन्होंने कहा कि इंसान के अंदर हीं ब्रह्मा, विष्णु और महेश का वास है और जरुरत इस रुप को पहचानने भर की है. वहीं उन्होंने छठ महापर्व को के आस्था एवं श्रद्धा का पर्व बताते हुए कहा कि इस पर्व को प्रकृति पूजन का भी पर्व कहा जाता है. क्योंकि सूर्य के उर्जा से ही प्रकृति को उर्जा मिलती है और सूर्य के बगैर प्रकृति की कल्पना नहीं किया जा सकता है.




मौके पर जन अधिकार पार्टी के जिलाध्यक्ष कृष्णा नन्द यादव, पूर्व प्राचार्य डॉ उमेश प्रसाद सिंह, रालोसपा के जिलाध्यक्ष अमित कुमार मंटू, जाप के प्रदेश सचिव सुधांशु यादव, युवा शक्ति के कार्यकारी जिलाध्यक्ष अभय कुमार गुड्डू, जिला परिषद सदस्य प्रवीण पासवान, चौथम उप प्रमुख गोपाल राय, मेला समिति के अध्यक्ष विनय कुमार सिंह, सचिव जवाहर सिंह, राम सिंह, प्रमोद सिंह, आशुतोष कुमार यादव, रुपक पासवान, अजीत कुमार उर्फ पप्पू यादव, प्रमोद यादव, अमित कुमार, डॉ मनोज सिंह, अनिल कुमार सिंह, मंटू सिंह, शिक्षाविद सुभाष रजक, अमर साह, प्रमोद सिंह, संजीत सिंह आदि ने भी संबोधित किया.

Check Also

भाकपा नेता जगन्नाथ दास का निधन, पार्टी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर

भाकपा नेता जगन्नाथ दास का निधन, पार्टी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर

error: Content is protected !!