Breaking News
Home / Recent / गुरू पूर्णिमा महोत्सव : तैयारियां अंतिम चरण में,कल स्वामी जी पनसलबा में

गुरू पूर्णिमा महोत्सव : तैयारियां अंतिम चरण में,कल स्वामी जी पनसलबा में




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले बेलदौर प्रखंड के कोसी इंटर विद्यालय पनसलबा में श्री शिव शक्ति पीठ नवगछिया के तत्वाधान में 15-16 जुलाई को आयोजित होने वाले गुरू पूर्णिमा महोत्सव को लेकर क्षेत्र में उत्साह का माहौल है. गौरतलब है कि कार्यक्रम में कई विद्वान शिरकत करेंगे. साथ ही इस अवसर पर महाविद्यालय प्रागंण में संगीत के साथ-साथ ज्ञान की गंगा भी बहेगी. भक्तजनों का मानना है कि परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज के असीम कृपा से इलाके के लोगों को अध्यात्म के साथ-साथ सनातन धर्म की परंपरा का रसपान करने का मौका मिलेगा और महोत्सव क्षेत्र के लिए ऐतिहासिक क्षण होगा.




बताया जाता है कि गुरू पूर्णिमा महोत्सव का कार्यक्रम तीन मंचों पर आयोजित होगा. एक मंच पर  नामचीन संगीत कलाकार अपने मधुर कंठहार से लोगों को भक्ति संगीत से मंत्र मुग्ध करेंगे. वहीं दूसरे मंच पर परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज आसन पर विराजमान रहेंगे. जबकि तीसरे मंच पर आधा दर्जन विद्वान प्रवचनकर्ता द्वारा गुरू एवं शिष्य के मधुर प्रेम की व्याख्या बिंदु वार किया जायेगा.




कार्यक्रम के अंतिम दिन 16 जुलाई को संध्या की बेला में परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज के मुखारबिंद से भक्तजन आशीर्वचन का रसपान करेंगे. महोत्सव में बाल नृत्यांगना सरस्वती भारतीय संस्कृति की वेशभूषा में अपने नृत्य कला का प्रदर्शन करेंगी. गुरू दर्शन के लिए महिला एवं पुरुष के लिए अलग-अलग प्रवेश द्वार के साथ-साथ पंडाल का भी निर्माण किया जा रहा है. वहीं महाप्रसाद वितरण केे लिए अलग  पंडाल का निर्माण हो रहा है. जिसमें कई स्टॅाल लगाएं जायेंगे. जबकि महोत्सव के प्रथम दिन 15 जुलाई को गुरु दीक्षा प्राप्त करने का कार्यक्रम है.  जिसको लेकर गुरू पूर्णिमा कमेटी के सदस्य व्यापक तौर पर व्यवस्था में लगे हुए हैं. संभावना व्यक्त की जा रही है कि कार्यक्रम में जिला सहित दूसरे जिला एवं प्रदेशों से स्वामी जी के 20-25 हजार अनुयायी शिरकत करेंगे. मौके पर बताया गया कि बुधवार को परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित होकर विभिन्न विभागों के विभिन्न कार्यो के संचालन के लिए दिशा-निर्देशित करेंगे.


Check Also

गुरु पूर्णिमा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले  के कोसी-बागमती संगम स्थल से सटे बेलदौर के …