Breaking News
Home / Recent / अच्छी पहल : वर्षों पुरानी वर्चस्व की लड़ाई का आपसी सहमति से पटाक्षेप

अच्छी पहल : वर्षों पुरानी वर्चस्व की लड़ाई का आपसी सहमति से पटाक्षेप




लाइव खगड़िया : किसी भी समाज में हिंसा व तनाव से किसी समस्या का हल नहीं निकल सकता है और एक सार्थक पहल इन चीजों को कितनी आसानी से मिटा जाती है, इस बात का गवाह बना है जिले के चौथम थाना क्षेत्र का सहोरबा गांव. दरअसल इस गांव में विगत दो वर्षों से आपसी वर्चस्व को लेकर दो पक्षों के बीच तनाव चलता आ रहा था.

बताया जाता है कि इस दौरान कई बार सैकड़ों चक्र गोलियां चली और इस गोलीबारी में कई लोग जख्मी भी हुए. मामले को लेकर दोनों ही पक्षों पर एक दर्जन केस भी चल रहा है. लेकिन रविवार को दोनों ही पक्षों के लोग मां कात्यायनी मंदिर परिसर में एक साथ बैठे और नतीजा सुखद निकला. दियारा क्षेत्र सहित सहरसा, मुंगेर व खगड़िया जिले के गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में दोनों ही पक्षों ने शपथ लेकर विवाद को समाप्त करने पर सहमति प्रदान किया. साथ ही दोनों पक्षों के द्वारा चल रहे केस में भी सुलह पर रजामंदी व्यक्त किया गया.




इसके पूर्व जिला परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष मिथलेश यादव ने दोनों पक्षों से आपसी सहमति बनाकर विवाद को खत्म करने की अपील की. वहीं अन्य गणमान्य लोगों ने भी तनाव से समाज व क्षेत्र का भला नहीं होने की बातें कही. साथ ही इस आपसी लड़ाई में बच्चों का भविष्य भी दांव पर होने की बातें समझाई गई और अंततः परिणाम सार्थक निकल आया. मौके पर पूर्व जिला परिषद अरुण यादव, सरपंच भरत यादव, निरंजन यादव, जितेंद्र यादव, इंद्रदेव यादव(कोपरिया),  भीम पहलबान ( टिकारामपुर), श्याम सुंदर यादव, दामोदर यादव, सचितानंद यादव, घनश्याम यादव, प्रमोद साह, डीलर महेंद्र यादव, महेंद्र चौधरी, नरेश यादव, पैक्स अध्यक्ष मनोज यादव, जवाहर यादव, मन्टुन यादव सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे.


Check Also

गुरु पूर्णिमा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले  के कोसी-बागमती संगम स्थल से सटे बेलदौर के …