Breaking News
Home / Recent / नगर परिषद : 56 योजनाओं के लिए मिली 3.75 करोड़ की प्रशासनिक स्वीकृति

नगर परिषद : 56 योजनाओं के लिए मिली 3.75 करोड़ की प्रशासनिक स्वीकृति




लाइव खगड़िया : नगर परिषद के नारायण सभा भवन में शनिवार को नगर परिषद के सशक्त स्थाई समिति की एक बैठक का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता नगर सभापति सह पीठासीन पदाधिकारी सीता कुमारी ने किया. अध्यक्षता में नगर परिषद के नारायण सभाभवन में प्रारंभ हुई।  बैठक की शुरुआत बोर्ड एवं सशक्त स्थायी समिति के गत बैठक में पारित निर्णय की सम्पुष्टि के साथ किया गया. वहीं शहर की साफ-सफाई की समीक्षा के क्रम में स्वच्छता निरीक्षक को किसी भी प्रकार का कोताही नहीं बरतने का निर्देश दिया गया. साथ ही शहर के राजेन्द्र चौक की साफ-सफाई पर नगर सभापति के द्वारा विशेष तौर पर निर्देशित किया गया. वहीं बरसात पूर्व शहर के सभी छोटे-बडे नालों की सफाई सुनिश्चित करने को कहा गया. मामले पर स्वच्छता निरीक्षक के द्वारा बताया गया कि शहर के एक बड़े नाले का सफाई कार्य पूर्ण कर लिया गया है. जबकि शेष बचे नाले की भी सफाई बरसात प्रारंभ होने के पूर्व ही कर ली जायेगी. वहीं स्वच्छता निरीक्षक ने बड़े नाले की सफाई कार्य में आ रही कठिनाई का जिक्र करते हुए कहा कि कुछ दुकानदारों के द्वारा नाले पर अवैध निर्माण कर लिया गया है. जिसके कारण नाले की सफाई में कठिनाई उत्पन्न हो रही है. मौके पर ऐसे दुकानदारों को चिन्हित कर कार्रवाई का निदेश दिया गया.




बैठक में शहर की विभिन्न योजनाओं की प्रशासनिक स्वीकृति पर भी विचार विमर्श किया गया. इसके अन्तर्गत मुख्यमंत्री शहरी नाली-गली निश्चय योजना के अन्तर्गत 30 योजनाओं के लिए कुल 2,37,09,550 रूपये की प्रशासनिक स्वीकृति दी गई. जबकि मुख्यमंत्री शहरी पेयजल निश्चय योजना अन्तर्गत ओवर हेड वाटर टैंक निर्माण के 26 योजनाओं के लिए कुल 1,38,99,600 राशि की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान किया गया. इसके अतिरिक्त भी अन्य योजनाओं के प्राक्कलन के आधार पर प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की गई. वहीं कैंसर की बीमारी से पीड़ित वार्ड संख्या-23 के तारणी चौधरी को अनुदान दिये जाने की स्वीकृति भी प्रदान किया गया.




बैठक में नगर उपसभापति-सह-सदस्य सुनील कुमार पटेल, सशक्त स्थाई समिति के सदस्य पूनम कुमारी, आफरीन बेगम व चन्द्रशेखर कुमार, सदस्य, नगर कार्यपालक पदाधिकारी राजीव कुमार, नगर प्रबंधक राजीव झा, प्रधान सहायक-सह-लेखापाल जितेंद्र कुमार, वरीय सहायक अमरनाथ झा, स्वच्छता निरीक्षक राजीव रंजन, कनीय अभियंता रोशन कुमार, टैक्स दारोगा मनोज कुमार, योजना प्रभारी गगन सिन्हा, संजीव कुमार, सुजीत कुमार उपस्थित थे.


Check Also

अच्छी पहल : वर्षों पुरानी वर्चस्व की लड़ाई का आपसी सहमति से पटाक्षेप

लाइव खगड़िया : किसी भी समाज में हिंसा व तनाव से किसी समस्या का हल …